माता-पिता ईश्वर का आशीर्वाद | Inspiring Short Story |

"माता-पिता ईश्वर का आशीर्वाद हैं" रिचा सच्ची फिल्मों द्वारा "नैतिक सबक के साथ प्रेरणादायक लघु कहानियां" है। यह एक पिता और उसके बेटे की कहानी है। यह कहानी हमें बताती है कि हमारी सफलता के पीछे कौन हैं? और दुनिया का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति कौन है?
विश्व की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली प्रेरणादायक हिंदी कहानियां| प्रेरक कहानियां सकारात्मक विचार विकसित करने के लिए सर्वोत्तम हैं जो हम सभी को प्रेरणादायक देते हैं। रिचा सच्ची फिल्में हिंदी में प्रेरणादायक कहानियां जो हिंदी में एक सबक सिखाती हैं  पोस्ट करती हैं।

To subscribe our Youtube Channel: https://goo.gl/g19ZAM
Follow us on Youtube: https://www.youtube.com/richatruefilms
Follow us on Blogs: https://richatruefilms.blogspot.com
► प्रेरणादायक लघु कहानियां: https://goo.gl/ZREewd

माता-पिता भगवान का आशीर्वाद हैं
🔶 एक पिता ने अपने पुत्र की बहुत अच्छी तरह से परवरिश की! उसे अच्छी तरह से पढ़ाया, लिखाया, तथा उसकी सभी सुकामनांओ की पूर्ती की! कालान्तर में वह पुत्र एक सफल इंसान बना और एक मल्टी नैशनल कंपनी में सी.ई.ओ. बन गया! उच्च पद, अच्छा वेतन, सभी सुख सुविधांए उसे कंपनी की और से प्रदान की गई!

🔷 समय गुजरता गया उसका विवाह एक सुलक्षणा कन्या से हो गया, और उसके बच्चे भी हो गए । उसका अपना परिवार बन गया! पिता अब बूढा हो चला था! एक दिन पिता को पुत्र से मिलने की इच्छा हुई और वो पुत्र से मिलने उसके ऑफिस में गया.....!!!

🔶 वहां उसने देखा कि..... उसका पुत्र एक शानदार ऑफिस का अधिकारी बना  हुआ है, उसके ऑफिस में सैंकड़ो कर्मचारी  उसके अधीन कार्य कर रहे है... ! ये सब देख कर पिता का सीना गर्व से फूल गया! वह बूढ़ा पिता बेटे के चेंबर में  जाकर उसके कंधे पर हाथ रख कर खड़ा हो गया!

🔷 और प्यार से अपने पुत्र से पूछा... "इस दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान कौन है"? पुत्र ने पिता को बड़े प्यार से हंसते हुए कहा "मेरे अलावा कौन हो सकता है पिताजी"!

🔶 पिता को इस जवाब की आशा नहीं थी, उसे विश्वास था कि उसका बेटा गर्व से कहेगा पिताजी इस दुनिया के सब से शक्तिशाली इंसान आप हैैं, जिन्होंने मुझे इतना योग्य बनाया!

🔷 उनकी आँखे छलछला आई! वो चेंबर के गेट को खोल कर बाहर निकलने लगे! उन्होंने एक बार पीछे मुड़ कर पुनः बेटे से पूछा एक बार फिर बताओ इस दुनिया का सब से शक्तिशाली इंसान कौन है ???

🔶 पुत्र ने इस बार कहा "पिताजी आप हैैं, इस दुनिया के सब से शक्तिशाली इंसान "! पिता सुनकर आश्चर्यचकित हो गए उन्होंने कहा "अभी तो तुम अपने आप को इस दुनिया का सब से शक्तिशाली इंसान बता रहे थे अब तुम मुझे बता रहे हो " ???

 पुत्र ने हंसते हुए उन्हें अपने सामने बिठाते  हुए कहा "पिताजी उस समय आप का हाथ मेरे कंधे पर था, जिस पुत्र के कंधे पर या सिर पर पिता का हाथ हो वो पुत्र तो दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान ही होगा ना,,,,,

🔶 बोलिए पिताजी" ! पिता की आँखे भर आई उन्होंने अपने पुत्र को कस कर के अपने गले लग लिया !

🔷 सच है जिस के कंधे पर या सिर पर माता-पिता का हाथ होता है, वो इस दुनिया का सब से शक्तिशाली इंसान होता है!

सदैव बुजुर्गों का सम्मान करें!!!! हमारी सफलता के पीछे वे ही हैं..

🔷 हमारी तरक्की उन्नति से जब सभी लोग जलते हैं तो केवल माँ बाप ही हैं जो खुश होते हैं।